69000 शिक्षक भर्ती में घपले पर बोले शिक्षा मंत्री, कहा विपक्ष रच रहा साजिश

Share and Spread the love

image credit-social mediaउत्तर प्रदेश का बेसिक शिक्ष विभाग इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है.प्रदेश में 69000 शिक्षकों की भर्ती के साथ ही 25 जिलों में अनामिका शुक्ला के नाम पर कस्तूरबा गांधी विद्यालय में नौकरी करने का मामला सामने आया है. प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश कुमार द्धिवेदी ने इस मामले में कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती विपक्ष की साजिश है.
उनकी मंशा है कि प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती को रोका जाए, लेकिन हम इसको किसी प्रकार भी सफल नहीं होने देंगे. बेसिक शिक्षा मंत्री ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि कुछ लोग अनावश्यक राजनीति करते हुए 69000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को बाधित करने के लिए लगातार सवाल उठाए जा रहे है.
IMAGE CREDIT-GETTYउन्होंने इस दौरान ,कहा कि कुछ लोगों का खानादानी पेशा ही भ्रष्टाचार और घाटोले का रहा है. इसलिए उन्हें इतनी सही भर्ती क्यों पचेगी. भर्त को डीरेल करने की कोशिश की जा रही है, मंत्री ने कहा कि हालांकि अभी भर्ती हाईकोर्ट के स्टे के बाद स्थगित है, इसके बाद भी कुछ लोगों द्वारा राजनीति की जा रही है.
कहा कि मई में शिक्षक भर्ती में लेनदेन के शिकायत की गई थी. शिकायत पर केएल पटेल को गिरफ्तार किया गया था. इन सभी की गिरफ्तारी के बाद ही प्रयागराज के एक सेंटर पर धांधली का खुलासा हुआ था. इन सभी लोगों की गिरफ्तारी के बाद इसकी जांच को यूपी एसटीएफ को सौंपा गया है.
The post 69000 शिक्षक भर्ती में घपले पर बोले शिक्षा मंत्री, कहा विपक्ष रच रहा साजिश appeared first on AKHBAAR TIMES.