चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा कर लिया? राहुल गांधी के सवाल पर बीजेपी सांसद ने कहा, हां..

Share and Spread the love

image credit-social mediaजम्मू कश्मीर और लद्दाख से अनच्छेद 370 और 35 ए के प्रावधानों को रद्द किए जाने के मामले में अपने भाषणों द्वारा चर्चा में आए बीजेपी सांसद और सेरिंग नामग्याल न कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लद्दाख में चीन की घुसपैठ पर किए गए सवालों पर जवाब दिया है.
राहुल गांधी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ट्वीट पर तंज के लहजे में प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट किया अगर रक्षा मंत्री का हाश के निशान पर टिप्पणी करने का काम पूरा हो गया तो वो इस बात का जवाब दें कि क्या चीन के सैनिकों ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में कब्जा कर लिया है?
इसके जवाब में नामग्याल ने राहुल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया में कांग्रेस नेता को फटकार लगाते हुए लिखा कि मुझे उम्मीद है कि को वो फिर से गुमराह करने की कोशिस नहीं करेंगे. क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है? राहुल के इस सवाल के जवाब में नामग्याल ने लिखा कि हां चीन ने भारतीय क्षेत्र पर इस तरह से कब्जा कर लिया है.
अपने ट्वीट में नामग्याल ने दावा किया है कि कांग्रेस के शासनकाल में चीन ने भारतीय सरजमीं पर कब्जा कर लिया है. कहा कि 1962 में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान 37,244 किलोमीटर तक अक्साई चीन पर कब्जा किया. साल 2008 में यूपीए शासनकाल के दौरान तिया पंगनाक और चबजी वैली के 250 मीटर का दायरा कब्जा कर लिया.
डेमजोक में जोरावर किले को 2008 में पीएलए द्वारा नष्ट कर दिया गया था और साल 2012 में यूपीए शासनकाल के दौरान पीएलए का आब्जर्विंग प्वाइंट बनाया गया था और 13 सीमेंटेंड घरों के साथ चीनी/नई डेमजोक/कालोनी भी बनाई.
यूपीए शासनकाल के दौरान 2008-2009 में डुंगती और डेमजेक के बीच भारत ने डूम चेले को खो दिया. इसके बाद राहुल ने एक बार ट्वीट किया. बुधवार को राहुल गांधी ने लिखा चीनी लद्दाख में हमारे क्षेत्र में चले आए हैं, इस दौरान पीएम बिल्कुल चुप हैं और वो पूरी घटना से गायब हो गए है.
इससे पहले राहुल गांधी ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिरोध का परोक्ष रुप से हवाला देते हुए सोमवार को ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि सब को मालूमा है सीमा की हकीकत लेकिन दिल को खुश रखने को शाह-यद ये ख्याल अच्छा है.

I hope @RahulGandhi and @INCIndia will agree with my reply based on facts and hopefully they won’t try to mislead again.@BJP4India @BJP4JnK @sambitswaraj @JPNadda @blsanthosh @rajnathsingh @PTI_News pic.twitter.com/pAJx1ge2H1
— Jamyang Tsering Namgyal (@MPLadakh) June 9, 2020

 
The post चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा कर लिया? राहुल गांधी के सवाल पर बीजेपी सांसद ने कहा, हां.. appeared first on AKHBAAR TIMES.