हम गरीबों को भगवान के रूप में मानेंगे और उनकी सेवा करते रहेंगेः नितिन गडकरी

Share and Spread the love

कोरोना संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी की नजरें बिहार, पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा और मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव पर टिक गई हैं. भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में हैं और लगातार डिजिटल रैलियों के जरिए जनता के सामने अपनी बात रख रही है.
इसी क्रम में आज मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली का आयोजन किया गया जिसे केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.
उन्होंने कहा कि जो काम कांग्रेस पिछले 55 साल में नहीं कर सकी, वो काम मोदी जी के नेतृत्व में 5 साल में भाजपा ने करके दिखाया, ये ही हमारा सबसे बड़ा काम है. समाज के आखिरी पायदान पर जो व्यक्ति खड़ा है जिसके पास रोटी, कपड़ा, मकान जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं, उस गरीब को भगवान के रूप में हम मानेंगे और अपने जीवन को समर्पित करके उसकी लगातार सेवा करते रहेंगे.
गडकरी ने कहा कि देश की स्वतंत्रता के बाद सुशासन कैसे आएगा ये चिंता थी, आधुनिक भारत कैसे बने ये चिंता थी, देश महाशक्ति कैसे बनेगा ये चिंता थी. देश की जनता ने करीब 70 साल तक कांग्रेस पर विश्वास किया, लेकिन देश की स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ा.

भाजपा नेता ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी ने हमें जो सामाजिक आर्थिक चिंतन दिया था, जिसके आधार पर गरीब को केंद्र बिंदु मानकर, उसके सर्वांगींण विकास किया जाए और किसानों की फसल को उचित दाम मिले. गांव समृद्ध बने और गांव में युवाओं को रोजगार मिले. ज्ञान, विज्ञान, तकनीक, इनोवेशन, रिसर्च इन सबका उपयोग, इसी आधार पर हमने काम किया.
उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान अलग होने के बाद 3 नदियां पाकिस्तान को मिली और 3 भारत को मिली। पर 3 नदियों में हमारे अधिकार का पानी बहकर पाकिस्तान जा रहा था. हमारे राज्यों में एकमत नहीं बन रहा था, और पाकिस्तान को फायदा हो रहा था. जो 9 परियोजनाएं अटकी थीं, मोदी जी के नेतृत्व में उनमें से 7 का काम शुरु हुआ. जो पानी पाकिस्तान को जा रहा था वो अब हमारे राज्यों को मिलेगा.
The post हम गरीबों को भगवान के रूप में मानेंगे और उनकी सेवा करते रहेंगेः नितिन गडकरी appeared first on AKHBAAR TIMES.