राजद के इस दिग्गज नेता ने नीतीश कुमार को दी खुली चुनौती, कहा हिम्मत हो तो सामने आईये

Share and Spread the love

बिहार में इन दिनों सियासत ने गर्म रुख अख्तियार कर रखा है. बिहार में हो रहे अपराधों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही गर्म रुख अख्तियार कर रखा है. मंगलवा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू-राबडी के शासनकाल में हुए अपराधों के लेखा जोखा को लेकर राजद पर निशाना साधा था.
तो वहीं आज राजद नेता जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर पलटवार करचे हुए अपराध के मुद्दे पर मीडिया के सामने खुली बहस की चुनौती दे दी.च राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जगदानंद सिंह प्रदेश की जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं.
कहा कि हकीकत कुछ है और सीएम कुछ और ही बताने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर कई संगीन आरोप भी लगाए. जगदानंद सिंह ने कहा कि 15 साल बनाम 15 साल की लड़ाई को शुरु करने का काम नीतीश कुमार ने किया है.
Image credit- social mediaअपराध के मामले को लेकर उन्होंने हमारी सरकार को जंगलराज कहा लेकिन मेरा उनसे सीधा सवाल है कि क्या उन दिनों लोग शाम को दुकानें बंद कर देते थे, बसें नहीं चलती थी, लोग घरों से नहीं निकलते थे. जवाब दें नीतीश कुमार. कहा कि हम लोगों ने राज्यपाल से मुलाकात कतर अपराध को लेकर लिखित शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने किसी प्रकार की कोई बात नहीं की और वे भी वर्तमान में हो रहे अपराधों पर चुप है.
नीतीश कुमार पर हमला बोलने के दौरान जगदानंद सिंह ने साल 1990 से लेकर 2019 तक के अपराध का डाटा मीडिया के सामने पेश किया, उस पर एक-एक करके चर्चा भी की. कहा कि साल 2005 में NCRB न् भारत को दो हिस्सों में बांट रखा था. 2004 तक बाजपेई की सरकार थी जिसमें नीतीश कुमार भी मंत्री थे, उस समय बिहार लेस क्राइम स्टेट जोन में देश 26 वें स्थान पर था. अगर मैं गलत हूं तो जवाब दें नीतीश कुमार.

हम लोगों ने नीतीश कुमार को शांत बिहार दिया था. उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में इस कारण बात कर रहा हूं कि वे युवाओं को कहीं दिग्भ्रमित करने में कामयाब हो जाए. 2005 में एक लाख की आबाद पर प्रदेश में 145 अपराध दर्ज किए गए थे, 2010 में ये आबादी बढ़कर 131 पर पहुंच गई.
वहीं 2019 की बात की जाए तो ये संख्या 222 पर पहुंच गई थी. वहीं 1990 में बिहार का क्राइम रेट 108 था पर आज 222 पर क्यों पहुंचा इसका भी जवाब दें नीतीश कुमार.जगदानंद सिंह ने कहा कि अगर हिम्मत हो तो मीडिया के सामने आईये और जवाब दीजिए.
The post राजद के इस दिग्गज नेता ने नीतीश कुमार को दी खुली चुनौती, कहा हिम्मत हो तो सामने आईये appeared first on AKHBAAR TIMES.