राहुल गांधी के वायनाड चुनाव को रद्द करने की मांग, सुप्रीमकोर्ट करेगा इस दिन सुनवाई!

Share and Spread the love

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल के वायनाड में हुए चुनाव को रद्द करने वाली याचिका पर सुप्रीमकोर्ट ने दो सप्ताह बाद सुनवाई करने का फैसला किया है, इस याचिका को केरल सोलर घोटाला मामले के आरोपियों में से एक सरिता नायर ने दायर किया है,.
गौरतलब है कि केरल हाईकोर्ट की ओर से इस याचिका को खारिज कर दिया गया था, इसके बाद उन्होंने सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सरिता का कहना है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. उन्होंने कहा कि उनका नामांकन पत्र अमेठी के रिटर्निंग आफीसर ने तो स्वीकार कर लिया था. जबकि वायनाड में इस पत्र को खारिज कर दिया गया था.
सरिता ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने इस संबंध में कई मौकों पर सरिता के पत्रों को अनदेखा किया. सरिता की मांग है कि वायनाड में राहुल गांधी के चुनाव को रद्द किया जाए.
गौरतलब है कि केरल में हुए चर्चित घोटाले की मुख्य आरोपी सरिता नायर ने राज्य की वायनाड सीट से राहुल गांधी के खिलाफ बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन पत्र को दाखिल किया था. लेकिन इस दौरान रिटर्निंग आफीसर ने उनके कागजात को इस आधार पर खारिज कर दिया कि एक अदालत ने उन्हें तीन साल के लिए सौर घोटाले में दोषी ठहराया था और इस दौरान अदालत ने उनके पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

Supreme Court defers for two weeks, the hearing on Saritha Nair’s (one of the accused in Kerala solar scam accused) plea, challenging the election of Congress leader Rahul Gandhi from Wayanad constituency in Kerala. pic.twitter.com/cXHEdk4PMF
— ANI (@ANI) June 10, 2020

The post राहुल गांधी के वायनाड चुनाव को रद्द करने की मांग, सुप्रीमकोर्ट करेगा इस दिन सुनवाई! appeared first on AKHBAAR TIMES.