अखिलेश यादव ने 9 और जिलाध्यक्षों की सूची जारी की, कानपुर देहात से प्रमोद यादव को दिया मौका

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा 9 और जिलों के जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर दी है जिसमें बहराइच, फैजाबाद, कानपुर देहात, रायबरेली, चित्रकूट, मुरादाबाद, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, झांसी जैसे जिले शामिल हैं.
इसमें बहराइच जिले से राम हर्ष यादव, फैजाबाद से गंगा सिंह, कानपुर देहात से प्रमोद यादव, रायबरेली से इंजीनियर वीरेंद्र, चित्रकूट से अनुज सिंह, मुरादाबाद से जयबीर सिंह को सुल्तानपुर से पृथ्वीपाल, श्रावस्ती से सरवजीत, झांसी से महेश कश्यप को मौका दिया है.
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इससे पहले 10 जिलों के प्रमुखों के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष का भी एलान किया था. सपा मुखिया अखिलेश यादव की स्वीकृति से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से जारी पत्र के अनुसार महोबा से प्राण सिंह, बांदा से विजय करन, फतेहपुर से विपिन सिंह.
वाराणसी से सुजीत यादव, जौनपुर से लाल बहादुर, गोरखपुर से नगीना साहनी, संत कबीर नगर से गौहर अली को जिलाध्यक्ष बनाया गया है. बरेली से शमीम सुल्तानी, गाजियाबाद से राहुल चौधरी को महानगर अध्यक्ष बनाया गया था. आमिर खां मन्नी को समाजवादी युवजन सभा जिला बांदा का अध्यक्ष बनाया गया था.

इसके अलावा चौधरी लौटन राम निषाद को समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष नामित किया गया था. बता दें कि अखिलेश यादव की नजरें आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर लगी हुई हैं. इसी लिहाज से वो अपनी नई टीम तैयार कर रहे हैं.
इससे पहले वो कई चरणों में जिलाध्यक्षों के नाम घोषित कर चुके हैं. अखिलेश यादव ये बात पहले ही साफ कर चुके हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में वो किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेंगे. साल 2022 में होने वाले युपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अकेले ही मैदान में उतरेगी.
The post अखिलेश यादव ने 9 और जिलाध्यक्षों की सूची जारी की, कानपुर देहात से प्रमोद यादव को दिया मौका appeared first on AKHBAAR TIMES.