सपा नेताओं ने चीन का झंडा फूंक जताया विरोध, केंद्र की मोदी सरकार को भी जमकर घेरा

Share and Spread the love

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद और पूरे मामले को लेकर मोदी सरकार की चुप्पी को विरोध शुरू हो गया है. आज समाजवादी पार्टी ने नेताओं ने विरोध स्वरूप चीन का झंडा फूंका और उसे व्यापार में दी जा रही छूट को समाप्त करने की मांग की.
समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के नेता अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में आज कानपुर के जाजमऊ इलाके में सपा नेताओं ने चीन का झंडा फूंक दिया.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि कोरोना बीमारी के जनक चीन ने इन 2 महीनों में भारत के लद्दाख क्षेत्र की लगभग 60 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर अपना कब्जा कर लिया है. पूर्वी लद्दाख़ में भारतीय सीमा क्षेत्र में एक महीने से चीनी सेनाओं का अतिक्रमण देश को अस्वीकार्य है. सरकार को सख़्त क़दम उठाने चाहिए जिससे सेना का मनोबल बना रहे.
केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चूँकि भाजपा एकाधिकारी फ़ैसले लेती है अतः वह अपने को कमज़ोर समझ रही है जबकि जनता और प्रतिपक्ष इस विषय पर उनके साथ है.

अभिमन्यु गुप्ता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार भारत की रक्षा से ज़्यादा बिहार बंगाल चुनाव के लिए चिंतित है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव ने हमेशा भारत सरकार को चीन के लिए चेतावनी दी है.
उन्होंने कहा कि चीन हमेशा से भारत का दुश्मन नंबर 1 है. संयुक्त राष्ट्र में स्थायी सदस्यता से लेकर तमाम मुद्दे पर चीन ने हमेशा भारत को नुकसान पहुंचाया है. अभिमन्यु गुप्ता ने मांग रखी की भारत सरकार चीन से सख्त रवैया अपनाए. चीन से आयात पर भारी ड्यूटी लगाए. ये भी मांग की गई कि सभी मुफ्त व्यापार समझौतों को निलंबित करे.
इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, संजय बिस्वारी, मो शाहरुख खलीफा, हरिओम शर्मा, शेषनाथ यादव, सहज प्रीत सिंह, संदीप सोनी, राजू सोनी, आकिब खान आदि थे.
The post सपा नेताओं ने चीन का झंडा फूंक जताया विरोध, केंद्र की मोदी सरकार को भी जमकर घेरा appeared first on AKHBAAR TIMES.