असदुद्दीन औवेसी की पार्टी AIMIM की ‘बिहार चुनाव’ में एंट्री, 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान, देखें लिस्ट

Share and Spread the love

 
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सूबे के प्रसिद्ध दलों ने तो तैयारियों को शुरु कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर असदुद्दीन औवेसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है, जहां से आने वाले समय में उम्मीदवारों को उतारने का काम किया जाएगा.
AIMIM बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने प्रेस कांफ्रेंस कर 22 जिलों के 32 विधानसभा क्षेत्रों की सूची का सार्वजनिक कर दिया, इसके साथ ही कहा कि अन्य सीटों पर गठबंधन करने वाले दलों से सीट को शेयर किया जाएगा.
AIMIM ने जिन विधानसभा क्षेत्रों की सूची को सार्वजनिक किया है उसमें कटिहार से तीन पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, सीवान, गया और मधुबनी से दो-दो, अररिया दरभंगा, समस्तीपुर, पटना, वैशाली, बेगूसराय, गोपालगंज, भागलपुर, आरा, सहरसा, जहानाबाद और कैमूर की एक-एक सीट को शामिल किया गया है.

1. कटिहार- बलरामपुर, बरारी, कदवा
2. पूर्णिया- अमौर, बायसी
3. अररिया- जोकीहाट
4. दरभंगा- केवटी
5. समस्तीपुर- समस्तीपुर विधानसभा
6. मधुबनी- बिस्फी, झंझारपुर
7. मुजफ्फरपुर- बोचहां (आरक्षित), साहेबगंज
8. वैशाली- महोवा
9. पश्चिमी चम्पारण- बेतिया, रामनगर
10. मोतिहारी- ढाका, नरकटियागंज
11. सीतामढ़ी- परिहार, बाजपट्टी
12. पटना- फुलवारीशरीफ (आरक्षित)
13. सीवान- रघुनाथपुर, दरौन्धा
14. गोपालगंज- बरौली
15. बेगूसराय- साहेबपुरकमाल
16. भागलपुर- कहलगांव
17. सहरसा- सिमरी बख्तियारपुर
18. आरा- शाहपुर
19. जहानाबाद- मखदुमपुर
20. गया- इमामगंज, वजीरगंज
21. औरंगाबाद- औरंगाबाद विधानसभा
22. कैमुर- चैनपुर
अख्तरुस ईमान ने कहा कि गठबंधन किस पार्टी से होगा और इसका स्वरुप क्या होगा इसको लेकर कई पार्टियों के साथ बातचीत जारी है. जल्द ही बाकी सीटों की भी घोषणा कर दी जाएगी.
The post असदुद्दीन औवेसी की पार्टी AIMIM की ‘बिहार चुनाव’ में एंट्री, 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान, देखें लिस्ट appeared first on AKHBAAR TIMES.