लालू प्रसाद यादव का आज जन्मदिन, 72 हजार लोगों को खाना खिलाएगी आरजेडी

Share and Spread the love

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का आज जन्मदिन है. आज उनकी उम्र 72 साल हो गयी. उनके जन्मदिन पर राजद ने 72 हजार से ज्यादा गरीबों को खाना खिलाने का फैसला किया है. आरजेडी इसे ‘गरीब सम्मान दिवस’ के रूप में मनाना चाहती है. तेजस्वी यादव ने यह जानकारी देते हुए बीजेपी पर तंज भी कसा है.
तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा कि आदरणीय लालू प्रसाद जी ने जीवन के 72 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं. हमने प्रण लिया है कि 11 जून उनके जन्मदिवस को गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाएंगे. कम से कम 72000 से अधिक गरीबों को खाना खिलाएंगे. हम 144 करोड़ की 72 हजार एलइडी स्क्रीन नहीं लगाते. बल्कि गरीबों को भोजन खिलाने का प्रयास करते हैं
तेजस्वी ने कहा है कि लालू जी गरीब-गुरबों, पिछड़े, दलित, शोषित, वंचित और जरुरतमंदों के हक़ की लड़ाई लड़ने वाले एक ऐसे राजनेता हैं, जिनका जीवन मानवीयता को समर्पित रहा है.
गरीबों के लिए संवेदना से पूर्ण और तानाशाहों के विरुद्ध मुखर संघर्ष, ये लालू जी की पहचान है. आगे उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि 11 जून को गरीब सम्मान दिवस पर हम कम से कम 72000 जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाएंगे. उनके दुःख-दर्द सुन उन्हें दूर करने का हरसंभव जतन करेंगे.
गौरतलब है कि लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं. स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से रांची के रिम्स में भर्ती हैं.
The post लालू प्रसाद यादव का आज जन्मदिन, 72 हजार लोगों को खाना खिलाएगी आरजेडी appeared first on AKHBAAR TIMES.