कांग्रेस ने विधायकों को टूट से बचाने के लिए इन नेताओं को भेजा जयपुर, आज होगी अहम बैठक

Share and Spread the love

राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में सियासी उथल-पुथल तेज हो गई है. कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि भाजपा विधायकों को तोड़ने के लिए रूपये की पेशकश कर रही है, कहा तो ये भी जा रहा है कि यहां भी मध्यप्रदेश जैसा खेल खेला जा सकता है.
कांग्रेस ने अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर रणदीप सिंह सुरजेवाला और टीएस सिंह देव को जयपुर भेज दिया है. सुरजेवाला ने आज सुबह कई विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात की और राज्यसभा चुनाव पर चर्चा की.
बुधवार को कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को एक रिसॉर्ट में बुला लिया था मगा देर रात कुछ विधायकों को दवाएं और अन्य जरूरी सामान लेने के लिए घर जाने की छूट दे दी.

आज शाम तक सभी विधायकों को एक बार फिर रिसॉर्ट पहुंचने के फरमान जारी कर दिया गया है, आज वहां पर राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर अहम बैठक होगी. भाजपा पर आरोप लगाते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में इनका यकीन ही नहीं है. ये फासिस्ट लोग हैं.
उन्होंने कहा कि भाजपा राजस्थान में मध्यप्रदेश वाला खेल खेलना चाह रही है. गहलोत ने कहा कि हमारे सभी विधायक एकजुट हैं, बसपा के 6 और निर्दली विधायक भी हमारे साथ हैं.
अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की धज्जियां उड़वा दी, चुनाव आयोग पर दबाव डालकर राज्यसभा चुनाव स्थगित करवा दिए. अब विधायकों की खरीद फरोख्त का खुला खेल चल रहा है. अगर उस समय कोरोना की वजह से चुनाव नहीं हुए तो अब क्यों कराए जा रहे हैं, कोरोना तो अभी भी फैल रहा है.
The post कांग्रेस ने विधायकों को टूट से बचाने के लिए इन नेताओं को भेजा जयपुर, आज होगी अहम बैठक appeared first on AKHBAAR TIMES.