15 जून के बाद फिर लगेगा लाकडाउन, जानें वायरल मैसेज की हकीकत?

Share and Spread the love

देश भर में करोना के बढ़ते प्रकोप के कारण बीच अफवाहों का भी दौर जारी है. बीते कुछ दिनों से एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें 15 जून से देशभर में दोबारा लाकडाउन लग जाएगा ऐसा दावा किया जा रहा है. इस फेक मैसेज ने लोगों को परेशान कर रखा है. किसी कारण कुछ लोग अपने घर आने या जाने के लिए टिकट्स बुक करा हैं.
एक समाचार चैनल का नाम इस्तेमाल करते हुए इस तरह की फेक न्यूज फैलाई जा रही है. जिसमें लिखा हुआ है कि 15 जून के बाद फिर से हो सकता है संपूर्ण लाकडाउन. गृहमंत्रालय ने दिए संकेत, ट्रेन और हवाई सफर पर लगेगा ब्रेक. कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बाद ये लिया गया फैसला.
हालांकि प्रेस इंफार्मेशन व्यूरो की फैक्टचेक ईकाई ने इस मैसेज को फर्जी बताया है. पीआईबी ने ट्वीट कर कहा है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय की गृह मंत्रालय की ओर से ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लाकडाउन लागू किया जा सकता है. ये फेक है. और फेक न्यूज फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें.

दावा: सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।#PIBFactcheck– यह #Fake है। फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें। pic.twitter.com/DqmrDrcvSz
— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) June 10, 2020

 
The post 15 जून के बाद फिर लगेगा लाकडाउन, जानें वायरल मैसेज की हकीकत? appeared first on AKHBAAR TIMES.