रामप्रसाद बिस्मिल जयंती पर सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने मास्क और काढ़ा बांटकर दिया ये संदेश

Share and Spread the love

स्वतंत्रता संग्राम के नायक रामप्रसाद बिस्मिल की आज जयंती है. वो एक महान और जांबाज क्रांतिकारी थे. काकोरी कांड के मुकदमें में अंग्रेजी हुकूमत ने उन्हें 19 दिसंबर 1927 को सूली पर चढ़ा दिया था. बिस्मिल का जन्म 11 जून 1897 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में हुआ था.
आज उनकी जयंती पर कानपुर में सपा नेताओं ने मास्क और काढ़ा वितरित किया. सपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व उपाध्यक्ष और यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में वितरण कार्यक्रम का संयोजन और संचालन संजय बिस्वारी ने किया.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि आयुष मंत्रालय एडवाइजरी जारी कर चुकी है कि कोरोना से बचाव में काढा, आर्सेनिक एल्बम, च्यवनप्राश लाभदायक है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पहले ही सरकार से मांग कर चुके हैं कि जब ये सब सामग्री लाभदायक साबित हो सकती हैं तो जनता में इनका मुफ्त वितरण करवाया जाना चाहिए. अखिलेश यादव से प्रेरणा लेते हुए आज हमसब ने काढा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया है.

संजय बिस्वारी ने कहा कि रामप्रसाद बिस्मिल भारत के वो वीर सपूत हैं जिन्होंने स्वतंत्र भारत के स्वप्न को पूरा करने के लिए अपने प्राणों की बलि दे दी. उनकी जयंती पर हम उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन करते हैं और उनकी याद में कोरोना महामारी के दौरान लोगों को बचाव के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा बताया गया काढ़ा वितरित कर रहे हैं ताकि आम जनमानस को कोरोना के खिलाफ मदद मिल सके. उन्होंने कहा कि लगभग 450 लोगों ने इसका लाभी उठाया है. ये वितरण आगे भी जारी रहेगा.
मास्क और काढ़ा वितरण से पहले बिस्मिल जी की स्मृति में 2 मिनट का मौन भी रखा गया. इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, संजय बिस्वारी के अलावा हरप्रीत भाटिया लवली, विनय कुमार, जीतेन्द्र जायसवाल, राजेंद्र कनौजिया आदि मौजूद थे.
बता दें कि सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने लॉकडाउन के दौरान लगातार राशन और जरूरी वस्तुओं का वितरण किया. इसके अलावा उन्होंने एक मुस्लिम महिला को रक्तदान किया जिसकी सराहना यूएई की राजकुमारी ने की थी.
The post रामप्रसाद बिस्मिल जयंती पर सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने मास्क और काढ़ा बांटकर दिया ये संदेश appeared first on AKHBAAR TIMES.