कोरोना के बढ़ते केस ने इन चार राज्यों की बढाई चिंता, छूट वापस, सख्ती से लाकडाउन के आदेश

Share and Spread the love

देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. गुरुवार को करीब 10 हजार केस सामने आए. ऐसे में भारत में अब संक्रमितों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई है. मरीजों की संख्या में जारी ये बढ़ी बढ़त अनलाक-1 के बाद से कुछ ज्य़ादा ही देखी जा रही है.
ऐसे में चार राज्यों ने एक बार फिर से कड़े प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर दी है. ऐसे में कुछ राज्य सरकारों एक बार फिर स सारी छूटों की खत्म करने पर विचार कर रही हैं. पंजाब सरकार में स्वास्थ्य विभाग के डेटा ने आशंका जताई है कि अभी भी कोरोना का पीक आना बाकी है.
इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दो महीने के बाद कोरोना के मरीजों की संख्या में भारी इजाफा होने की संभावना है. इस स्थिति में कैप्टन अमरिंदरर सिंह ने एक बार फिर से कई तरह की पाबंदियां लगा दी है. सरकार ने वीकेंड और छुट्टियों के दिन लाकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. यहां तक कि राज्य में दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए कड़े प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है.

तमिननाडु में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलरहा है. ऐसे में मद्रास हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि क्यों न सिर्फ चेन्नई को लाकडाउन कर दिया जाए. जस्टिस विनीत कोठारी और जस्टिश आर सुरेश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को काबू में लाने के लिए तमिलनाडु सरकार के उठाए कदमों के बावजूदस महानगर और उसके बाहरी इलाकों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. और हालात इस समय चिंताजनक हो गए हैं.
गौरतलब है कि तमिलनाडु में 25 हजार से ज्यादा केस हैं जिसमें 25 फीसदी मरीज चेन्नई से ही हैं. वहीं केरल में भी संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना का पहलमा मामला भी केरल से आया था, हालांकि कुछ समय पहले यहां पर कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखने को मिली थी लेकिन प्रवासियों के लौटने के बाद केरल में भी एक बार फिर से नए मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAअब तक राज्य में कोरोना के कुल 1238 मामले सामने आए हैं. वहीं झारखंड़ की हेमंत सोरेन सरकार ने एक बार फिर राज्य में लाकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. क्योंकि राज्य में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं.
The post कोरोना के बढ़ते केस ने इन चार राज्यों की बढाई चिंता, छूट वापस, सख्ती से लाकडाउन के आदेश appeared first on AKHBAAR TIMES.