बिहार सरकार युवाओं का भविष्य कर रही बर्बाद, खेल और शिक्षा पर ध्यान नहींः कांग्रेस नेता मंजूबाला

Share and Spread the love

बिहार महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष मंजूबाला पाठक ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य की चिंता जताते हुए कहा कि एक ओर जहां देश में नई शिक्षा नीति के तहत खेलों को अनिवार्य विषय बनाने की बात चल रही है वहीं बिहार सरकार को न तो शिक्षा और न ही खेल व खिलाड़ी से कोई मतलब है.
मंजूबाला पाठक ने कहा कि बिहार के युवाओं का भविष्य अधर में है. यहां शिक्षा व्यवस्था ही दुरूस्त नहीं है. हालत ये है कि शिक्षकों का वेतन भी समय पर नहीं दिया जा रहा है, पढ़ाई के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर है ही नहीं. जो किसी तरह पढ़ लिख गए हैं वो एक अदद नौकरी के लिए भटक रहे हैं.
खिलाड़ियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा बिहार की अब तक कोई क्रिकेट टीम नही है. हमारे राज्य के बच्चे दूसरे राज्यो से खेलने को मजबूर है. यहां एक अदद स्टेडियम भी नहीं है, ना ही सरकार खिलाड़ियों को कोई प्रोत्साहन देती है, ना तो कोई ट्रेनिंग सेंटर्स है और ना ही सरकार इसके लिए कभी प्रतिबद्ध दिखती है.

उन्होंने कहा मुझे तो लगता है सरकार को इससे कोई फर्क ही नही पड़ता कि खिलाड़ियों का भविष्य भी बर्बाद हो रहा है. अगर सरकार समुचित व्यवास्था करें तो पूर्ण विश्वास है कि बिहार के बच्चे भी विश्व मे भारत का डंका बजा सकते है.
कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के दूसरे राज्यो ने बच्चो को सुविधाएं दी हैं और इनका परिणाम उन्हें मिल भी रहा है. बात अगर बच्चियों की करें तो उनकी सहभागिता खेलों मे और भी कम है. बच्चियों के लिए भी खेल विद्यालय और महिला कोच की व्यवास्था होनी चाहिए.
The post बिहार सरकार युवाओं का भविष्य कर रही बर्बाद, खेल और शिक्षा पर ध्यान नहींः कांग्रेस नेता मंजूबाला appeared first on AKHBAAR TIMES.