जेडीयू ने झारखंड के मुख्यमंत्री से लालू यादव पर मुकदमा दर्ज करने की उठाई मांग, लगाया ये आरोप

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव की आहट के बीच वहां की सियासी पारा चढ़ने लगा है. भाजपा की रैली के बाद अब लालू के जन्मदिन को लेकर आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है. सत्तधारी दल जेडीयू ने झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर लालू यादव पर मुकदमा दर्ज करने की मांग उठा दी है.
जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने अपने पत्र में लिखा कि राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन का जो वीडियो जारी हुआ है वो बिहार-झारखंड जेल मैनयुअल का खुला उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि लालू यादव सजायाफ्ता कैदी हैं जो चिकित्सीय कारणों से रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं.
image credit-social mediaअस्पताल में रहने के दौरान भी जेल मैन्युअल प्रभावी है. अतः उनपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए. निखिल ने मांग की है कि लालू यादव पर आईपीसी की धारा 120बी, 467, 420, 409, 468, 471, 477ए के अलावा भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए.
बता दें कि लालू यादव के 73वें जन्मदिन पर तेजस्वी यादव उनसे मिलने पहुंचे थे इस दौरान केक काटते हुए वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद वहां की सियासत में हलचल मच गई. इससे पहले लालू यादव की संपत्तिनामा का पोस्टर भी लगाया गया था. राजद भी लगातार नितीश कुमार पर तंज कस रही है.

आदरणीय @HemantSorenJMM जी,आप राज्य के मुख्यमंत्री है तो स्वाभाविक रूप से आपकी जिम्मेवारी है कि बिहार-झारखण्ड जेल मैन्युअल के उल्लंघन पर बिहार-झारखण्ड कारा अधिनियम धारा के तहत @laluprasadrjd जी पर मुकदमा दर्ज कर सक्षम करवाई किया जाए. pic.twitter.com/WPFraojyw8
— Nikhil Mandal (@nikhilmandalJDU) June 12, 2020

The post जेडीयू ने झारखंड के मुख्यमंत्री से लालू यादव पर मुकदमा दर्ज करने की उठाई मांग, लगाया ये आरोप appeared first on AKHBAAR TIMES.