केंद्र सरकार का राज्यों को सुझाव, साइकिल को दें बढ़ावा, बताई ये बड़ी वजह

Share and Spread the love

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए तमाम जतन करने के बावजूद इसका प्रसार कम नहीं हो रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन लाख पार कर गई है. बीते कुछ दिनों से रोजाना औसतन 10 हजार मामले सामने आ रहे हैं. सबसे खराब स्थिती महाराष्ट्र की है उसके बाद तमिलनाडु और दिल्ली का नंबर है.
इससे बचने का सबसे बेहतर तरीका साफ सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग है. केंद्र सरकार के शहरी कार्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह जारी की है कि वो कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए साइकिल जैसे साधनों को बढ़ावा दें. इसके अलावा सार्वजनिक परिवहनों में नकदी रहित तकनीक को लागू करने की बात भी कही गई है.
IMAGE CFEDIT-SOCIAL MEDIAमंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शुक्रवार को राज्यों और रेल कंपनियों को परामर्श जारी करते हुए कहा कि गैर मोटर चलित वाहनों को बढ़ावा दिया जाए. कहा गया है कि कोविड संकट के बीच गैर मोटर चलित परिवहन को लागू करने का सही मौका है. इससे चलना आसान है और ये पर्यावरण के अनुकूल है.
बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख 8 हजार 993 पहुंच गई है. हालांकि राहत की बात ये है कि इनमें से एक लाख 54 हजार 330 लोग ठीक हो चुके हैं.
The post केंद्र सरकार का राज्यों को सुझाव, साइकिल को दें बढ़ावा, बताई ये बड़ी वजह appeared first on AKHBAAR TIMES.