मध्यप्रदेशः शराब की दुकानों पर महिला और शिक्षकों की ड्यूटी पर बवाल, जानें अब किसके जिम्मे..

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश में शराब दुकानों पर महिला और शिक्षकों की ड्यूटी लगाए जाने के बाद उठे बवाल के बीच अब सरकार ने नए निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत अब शराब की दुकानों पर महिला कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी, आबकारी आयुक्त की ओर से सभी जिला के कलेक्टरों को जारी निर्देश में कहा गया है कि शराब की दुकानों में सिर्फ पुरुषों की ही ड्यूटी लगाई जाएगी.
इसके साथ ही निर्देश में ये भी साफ किया गया है कि शराब की दुकानों पर चौकीदारी के लिए केवल आबकारी विभाग के कर्मचारियों, नगर सैनिक और आउटसोर्स एजेंसी के कर्मचारियों की ही ड्यूटी लगाई जाए. गौरतलब है कि इससे पहले शराब दुकानों पर महिला कर्मचारियों और शिक्षकों की ड्यूटी लगाए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया था, इसको लेकर विपक्ष ने बीजेपी सरकार पर सवाल खड़े किए थे.

शराब ठेकेदारों की ओर से शराब की दुकानों को सरेंड़र कर दिया गया था, इसके बाद प्रदेश में आबकारी विभाग की ओर से शराब ठेकों का संचालन किया जा रहा था. जिसके तहत कुछ दुकानों पर महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई थी.
जिसके बाद विपक्ष की ओर से सरकार को घेरा गया जिससे इस व्यवस्था को बदल दिया गया. फिलहाल मध्यप्रदेश में शराब दुकानों की कमान को मध्यप्रदेश सरकार ने खुद ही अपने हाथों में ले रखा है.
The post मध्यप्रदेशः शराब की दुकानों पर महिला और शिक्षकों की ड्यूटी पर बवाल, जानें अब किसके जिम्मे.. appeared first on AKHBAAR TIMES.