राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस विधायकों की होगी चुनावी ट्रेनिंग, मनोरंजन का भी इंतजाम

Share and Spread the love

राज्यसभा चुनाव की वजह से राजस्थान में कांग्रेस अपने विधायकों को बचाए रखने में जुटी है. दिल्ली रोड पर जेडब्लू मैरियट होटल में कांग्रेस के विधायकों को बचाने की कवायद हो रही है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट होटल जेडब्लू मैरियट पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से विधायकों के साथ वक्त बिताने के लिए कहा है.
मुख्यमंत्री ने विधायकों की व्यवस्था कर रहे मुख्य सचेतक महेश जोशी और महेंद्र चौधरी को 19 जून तक विधायकों के मनोरंजन के भी निर्देश दिए हैं. रिजोर्ट में विधायकों के बीच क्रिकेट मैच, मनोरंजक फिल्म दिखाने और सांस्कृतिक कार्यक्रम के भी आयोजन कराए जाएंगे.
यही नहीं देश के अलग-अलग राज्यों से आए वरिष्ठ कांग्रेस नेताओ के मोटिवेशनल सेशंस होंगे. सीएम गहलोत ने कहा है कि उनका प्रयास रहेगा कि वह भी 19 जून तक इसी रिजोर्ट में रुकें.
विधायकों को राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा. चुनाव पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला विधायकों को संबोधित करेंगे. वह वोट देने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी देंगे. 19 जून तक विधायक इसी तरह इस रिजोर्ट में ठहरे रहेंगे.
कांग्रेस किसी भी तरह से विधायकों को टूटने से बचाना चाहती है. जिससे भाजपा सीट जीतने को लेकर कोई पेंच न फस सके. गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए चुनाव 19 जून को ही होना तय है.
The post राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस विधायकों की होगी चुनावी ट्रेनिंग, मनोरंजन का भी इंतजाम appeared first on AKHBAAR TIMES.