अखिलेश यादव ने सरकार को बताया फेल, कहा इनसे न तो कोरोना काबू हो रहा न चीन और नेपाल

Share and Spread the love

अखिलेश यादव ने सरकार को बताया फेल, कहा भाजपा से न तो कोरोना काबू हो रहा न ही पड़ोसी चीन और नेपाल
समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा आंतरिक और बाह्य दोनों स्तर पर असफल दिख रही है.
अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ सरकार आंतरिक रूप से कोरोना की चुनौतियों से जूझने में नाकाम दिख रही है, दूसरी तरफ लद्दाख में भी भारत-चीन LAC पर तनाव और अतिक्रमण की ख़बरों पर सरकार कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कह रही है. नेपाल से भी संबंधों में कटुता आई है. भाजपा आंतरिक-बाह्य दोनों स्तर पर असफल दिख रही है.
बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. बीते कुछ दिनों से रोजाना लगभग 10 हजार लोग प्रतिदिन कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली जैसे राज्यों की हालत दिन ब दिन बदतर होती जा रही है. कोरोना को लेकर अब तक की सभी रणनीति पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है.

इसके अलावा भारत की दूसरी बड़ी समस्या ये है कि पड़ोसी देश चीन और नेपाल से सीमा विवाद चल रहा है. भारत और चीन के बीच लद्दाख में बीते एक महीने से अधिक समय से गतिरोध चल रहा है.
कहा जा रहा है कि चीन ने भारत के 60 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा कर रखा है, हालांकि सरकार ने अभी इसपर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है. उसका कहना है कि दोनों देशों के बीच सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर बातचीत चल रही है.
वहीं दूसरे पड़ोसी देश नेपाल ने भी भारत की आपत्तियों के बावजूद आज नया नक्शा संसद में पारित कर दिया. इसमें भारत के तीन क्षेत्रों लिपुलेख, कालापानी और लिम्पियाधुरा पर नेपाल ने अपना दावा किया है.

एक तरफ सरकार आंतरिक रूप से कोरोना की चुनौतियों से जूझने में नाकाम दिख रही है, दूसरी तरफ लद्दाख में भी भारत-चीन LAC पर तनाव और अतिक्रमण की ख़बरों पर सरकार कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कह रही है. नेपाल से भी संबंधों में कटुता आई है.
भाजपा आंतरिक-बाह्य दोनों स्तर पर असफल दिख रही है.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 13, 2020

The post अखिलेश यादव ने सरकार को बताया फेल, कहा इनसे न तो कोरोना काबू हो रहा न चीन और नेपाल appeared first on AKHBAAR TIMES.