कोरोना: दिल्ली सहित बड़े शहरों में स्थिति ख़राब, पीएम मोदी ने संभाला मोर्चा

Share and Spread the love

कोरोना वायरस महामारी देश में अब तेजी के साथ अपने पैर फैला रही है. बड़े शहरों में स्थिति काफी ख़राब हो चुकी है. दिल्ली में भी हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं. मौजूदा हालात और आगे की तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की.
पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महामारी की स्थिति की समीक्षा की. यह बैठक ऐसे समय हुई जब देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 3 लाख के पार हो गयी है.

बैठक में राजधानी दिल्ली के मौजूदा हालात को लेकर भी चर्चा हुई. अगले दो महीने के अनुमानों पर भी बात हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री ने सलाह दी कि केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और तीनों नगर निगमों के महापौर भी मौजूद रहेंगे. बैठक में मौजूदा हालात से निपटने के लिए एक साझा प्लान तैयार किया जाए.
बड़े शहरों में मामलों को बढ़ते देख टेस्टिंग के अलावा बेड की संख्या बढ़ाने पर चर्चा हुई, ताकि प्रतिदिन केसों में हो रही वृद्धि से बेहतर तरीके से निपटा जाए. वहीं बैठक में जानकारी दी गयी कि कोविड 19 के दो तिहाई मामले पांच राज्यों में हैं जिनमें से सबसे ज्यादा मामले बड़े शहरों से सामने आए हैं.
The post कोरोना: दिल्ली सहित बड़े शहरों में स्थिति ख़राब, पीएम मोदी ने संभाला मोर्चा appeared first on AKHBAAR TIMES.