योगी सरकार के इस कदम को बसपा प्रमुख मायावती ने सराहा, कहा योगी जी देर से आये..

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAउत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने कहा कि किसी भी जाति और धर्म की बहन-बेटी के साथ हुए उत्पीड़न के मामले में सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि यूपी में चाहे आजमगढ़, कानपुर या अन्य किसी भी जिले में खासकर दलित बहन-बेटी के साथ हुए उत्पीड़न का मामला हो या फिर किसी अन्य जाति व धर्म की बहन के बेटी के साथ हुए उत्पीड़न का मामला हो, उसकी जितनी भी निंदी की जाए, कम है.
साथ ही कहा कि चाहे इसके दोषी किसी भी धर्म, जाति व पार्टी के बड़े से बड़े नेता व कितने भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यों ना हो, उनके विरूद्ध तुरन्त व सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चहिये. बी.एस.पी का यह कहना व सलाह भी है. उन्होंने आगे लिखा कि खासकर अभी हाल ही में आजमगढ़ में दलित बेटी के साथ हुये उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई को लेकर यू.पी के मुख्यमंत्री देर आये पर दुरस्त आये, यह अच्छी बात है.
लेकिन बहन-बेटियों के मामले में कार्रवाई आगे भी तुरन्त व समय से होनी चाहिये तो यह बेहतर होगा. इससे पहले दलितों के उत्पीडन मामले में चुप्पी को लेकर सेवानिवृत्त आईपीएस बृजलाल ने बसपा प्रमुख मायावती के साथ-साथ भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को भी आड़े हाथों लिया. कहा कि सुश्री मायावती जी आपने सियासी मंच पर दशकों खुद को दलित बेटी कह कर सत्ता का मजा लिया है.
आज आजमगढ़ की दलित बेटियां पुकार रही है और आप चुप हैं. गेस्ट हाउस कांड की पीड़ा से कम ये दर्द नहीं है बहन जी. बहन जी संबोधन की ही लाज रखते हुए कुछ अल्फाज बोल दीजिए.
गौरतलब है कि यूपी के आजमगढ़ के महाराजगंज क्षेत्र में बुधवार की देर शाम छेड़खानी को लेकर दलित बस्ती के लोगों पर हुए हमले को लेलकर सीएम योगी ने आरोपियों पर गैंगस्टर और एनएसए लगाने का निर्देश दिया है. इस मामले ने एसपी त्रिवेणी सिंह को भी सीएम योगी ने फटकार लगाई है. सीएम के सख्त एक्शन के बाद महाराजगंज थाना प्रभारी अरविंद पांडेय को निलंबित कर दिया गया है.

2. साथ ही, चाहे इसके दोषी किसी भी धर्म, जाति व पार्टी के बड़े से बड़े नेता व कितने भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यों ना हो, उनके विरूद्व तुरन्त व सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चहिये। बी.एस.पी का यह कहना व सलाह भी है। 2/3
— Mayawati (@Mayawati) June 13, 2020

The post योगी सरकार के इस कदम को बसपा प्रमुख मायावती ने सराहा, कहा योगी जी देर से आये.. appeared first on AKHBAAR TIMES.