उमर अब्दुल्ला का तंज, विदेश में हैं तो सरकार आपको फ्री में ले आएगी, लेकिन राज्य में फंसे हैं तो आपको..

Share and Spread the love

image credit-social mediaदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच देश में 4 मई से तीसरा लाकडाउन चालू होने जा रहा है. इस बीच गृहमंत्रालय और रेलवे ने लाकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में सूदूर फंसे लोगों के लिए विशेष ट्रेन चलाने का एलान किया. हालांकि रेलवे की ओर से राज्य सरकारों की ओर से किराया वसूलने को लेकर ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है.
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि अगर आप कोविड-19 संकट के दौरान दूसरे देश में फंसे हैं तो यह सरकार आपको विमान के जरिए फ्री में ले आएगी लेकिन अगर आप प्रवासी मजदूर हैं और दूसरे राज्य में फंसे हैं तो आपको ही पूरा खर्च उठाना होगा. वो भी सोशल डिस्टैंसिग के साथ. इस ट्वीट में उन्होंने ये भी सवाल किया की पीएम केयर्स फंड कहां गया.
गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने विभिन्न जोन के लिए दिशानिर्देशों को जारी किया हैं जिसमें दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाने के लिए निर्देश जारी किए हैं, लेकिन इस बीच रेलवे ने राज्य सरकारों को निर्देश जारी कर कहा है राज्य सरकार प्राधिकार टिकट का किराया एकत्र कर और पूरी राशि रेलवे को देकर यात्रा टिकट यात्रियों को सौपेंगे.

If you are stuck abroad during this COVID crisis this government will fly you back for free but if you are a migrant worker stranded in another state be prepared to cough up the cost of travel (with social distancing cost added). Where did “PM Cares” go?
— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) May 3, 2020

The post उमर अब्दुल्ला का तंज, विदेश में हैं तो सरकार आपको फ्री में ले आएगी, लेकिन राज्य में फंसे हैं तो आपको.. appeared first on AKHBAAR TIMES.