सीएम नितीश ने नहीं किया राजधर्म का पालन, एक जिले को छोड़कर कहीं विकास नहींः कांग्रेस

Share and Spread the love

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने सूबे के मुखिया नितीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने राजधर्म का पालन ही नहीं किया. सीएम ने अपने पैतृक जिले नालंदा के अलावा पूरे बिहार की घोर उपेक्षा की है.
ललन कुमार ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में विकास के जो कार्य मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा और उनके गांव कल्याण विगहा में हुआ है उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं लेकिन मुख्यमंत्री तो किसी जिले का नहीं होता अपितु पूरे प्रदेश का होता है. व्यंग्य भरे लहजे में उन्होंने कहा कि हो सकता है एनडीए की सरकार के अंग हैं इनके द्वारा कुछ नियम में संशोधन किया गया होगा जो कि किसी खास जिले में मुख्यमंत्री का पद सृजित किया गया होगा.
कांग्रेस नेता ने कहा सच्चाई यह है कि 15 वर्षों में नालंदा के अतिरिक्त राज्य के अन्य इलाकों के विकास पर उनका कोई ध्यान नहीं गया. यह प्रदेश के अन्य लोगों के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी है.

उन्होंने कहा कि अब चुनाव निकट देख हर खेत में पानी पहुंचाने, चिकित्सकों, शिक्षकों के रिक्त हजारों पदों की भर्ती जैसी मुख्यमंत्री नितीश कुमार की प्रतिदिन की घोषणा हास्यस्पद लगती है.
इनके द्वारा कहा गया कि हाल हीं में पुलिस विभाग में निचले स्तर के पदाधिकारी का चयन हुआ है, उसकी आप पूरी लिस्ट को देंखेगे तो स्वतः स्पष्ट हो जायेगा कि ये किस जिला के ताल्लुक रखते है, कहने की जरूरत नहीं पडे़गी. ललन कुमार ने कहा कि चुनाव के समय ऐसी घोषणाओं का कोई औचित्य जान नहीं पड़ता, ये पूर्णतया हस्यास्पद है.
The post सीएम नितीश ने नहीं किया राजधर्म का पालन, एक जिले को छोड़कर कहीं विकास नहींः कांग्रेस appeared first on AKHBAAR TIMES.