राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, जेल में बंद ये विधायक नहीं कर पाएंगे मतदान

Share and Spread the love

19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. झारखंड के बीजेपी विधायक ढुलू महतो को अदालत ने राज्यसभा चुनाव में भाग लेने की अनुमति नहीं दी है. इस फैसले के बाद भाजपा प्रत्याशी दीपक प्रकाश का खेल बिगड़ सकता है.
झारखंड के बीजेपी विधायक ढुलू महतो पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं. पिछले महीने की 11 तारीख को उन्होंने अदालत में आत्मसर्मपण कर दिया था. इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. फिलहाल वो धनबाद जेल में बंद हैं.
जानकारी के मुताबिक उन्होंने राज्यसभा चुनाव में शामिल होने के लिए औपबंधिक जमानत के लिए एसडीजेएम शिखा अग्रवाल की अदालत में अर्जी दायर की थी. उनकी याचिका पर आज हुई सुनवाई के बाद उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई. हालांकि अभी उनके पास विकल्प हैं, वो दोबारा आवेदन कर सकते हैं.
IMAGE CREDIT-GETTYबता दें कि झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 19 जून का मतदान होना है.वहां पर तीन प्रत्याशी मैदान में हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से घोषित शिबू सोरेन की जीत लगभग तय मानी जा रही है. कांग्रेस ने शहजादा अनवर को मैदान में उतारा है, वहीं बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को मौका दिया है.
बीजेपी प्रत्याशी को जीत के लिए 27 वोटों की जरूरत है. भाजपा जीत के लिए निर्दलीय विधायकों से जोड़तोड़ में जुटी हुई है. निर्दल विधायक सरयू राय ने भाजपा को मदद का एलान किया है.
The post राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, जेल में बंद ये विधायक नहीं कर पाएंगे मतदान appeared first on AKHBAAR TIMES.