सोनिया गांधी की मजदूरों को सौगात, कांग्रेस उठाएगी मजदूरों के घर लौटने के टिकट का खर्च

Share and Spread the love

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से देश भर में आज से लाकडाउन 3.0 की शुरुआत हो चुकी है जो कि आने वाली 17 मई को खुलेगा. इसी बीच केंद्र सरकार ने निर्णय लिया कि दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है.
रेलवे के सर्कुलर के मुताबिक स्थानीय सरकारी अधिकारी अपने द्धारा क्लियर किए गए मजदूरों को सौंपेंगे. सरकार के इस कदम की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने बड़ा एलान किया है.
कांग्रेस के आफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है जिसमें कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने ये निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर ईकाई हर जरुरतमंद श्रमिकों व कामगारों के घर लौटने की यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी.

इसके साथ जरुरी कदमों को भी उठाया जाएगा. सोनिया गांधी ने इसमें एक सवाल भी किया है कि जब रेलवे पीएम केयर्स फंड में 151 करोड़ रुपये का योगदन दे सकता है. तो श्रमिकों को बिना किराये के यात्रा की सुविधा क्यों नहीं दे सकता? उन्होंने जारी बयान में कहा कि श्रमिक व कामगार देश की रीढ़ की हड्डी है.
उनकी मेहनत और कुर्बानी राष्ट्रनिर्माण की नींव हैं. सिर्फ चार घंटे के नोटिस पर लाकडाउन करने के कारण लाखों श्रमिक व कामगार घर वापस लौटने से वंचित हो गए.

कांग्रेस अध्यक्षा, श्रीमती सोनिया गांधी का बयान
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी। pic.twitter.com/DWo3VZtns0
— Congress (@INCIndia) May 4, 2020

The post सोनिया गांधी की मजदूरों को सौगात, कांग्रेस उठाएगी मजदूरों के घर लौटने के टिकट का खर्च appeared first on AKHBAAR TIMES.