बिहार महिला कांग्रेस नेता मंजूबाला की मांग, व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करे सरकार

Share and Spread the love

बिहार महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष मंजूबाला पाठक ने राज्य की नितीश सरकार से मांग करते हुए कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का स्वतः संज्ञान लेकर उनका समाधान निकालने का काम करना चाहिए ताकि उन्हें राहत मिल सके.
मंजूबाला पाठक ने कहा कि अब जब पूरा देश अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए व्यापारियों की तरफ देख रहा है ऐसे समय मे बिहार सरकार को भी व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए आगे आना चाहिए.
कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे और मँझोले व्यापारियों के लिए लगभग 1 हज़ार करोड़ के फंड की व्यवस्था की है तो बिहार सरकार को भी व्यापारियों तक सुविधाओ को मुहैया कराना चाहिए. आत्मनिर्भर बिहार को भी प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है. जिले से व्यापरियो को और उनके उत्पादों को चिन्हित कर मार्किट उपलब्ध कराना चाहिए.

उन्होंने कहा कि व्यापारियों को लाभ मिलेगा तो रोज़गार के अवसर की उप्लब्धधता बढ़ेगी. लोगो को रोजगार मिलेगा. जो लोग दिहाड़ी मजदूर है उनके घरों तक व्यवास्था सुदृढ़ होगी. अब चाहिए कि व्यापारी भी बिहार प्रदेश और लोगो के बारे में सोचें और प्रदेश के विकास के लिए साथ मिल कर कार्य करें.
बता दें कि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से कारोबारियों को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है. अनलॉक वन में छूट मिलने के बाद उन्हें थोड़ी राहत मिली है मगर अभी भी उनकी समस्याएं बहुत ज्यादा हैं.
The post बिहार महिला कांग्रेस नेता मंजूबाला की मांग, व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करे सरकार appeared first on AKHBAAR TIMES.