लद्दाख में सीमा पर चीन से संघर्ष में 3 भारतीय सैनिक शहीद, अखिलेश ने ट्वीट कर सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAलद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार देर रात चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए. इस जानकारी को सेना ने खुद दिया है. भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर हुए इस संघर्ष में अब सियासत भी शुरु हो गई है.
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना पर पर ट्वीट कर सरकार से स्पष्टीकरण की मांग की है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि गलवान वैली, लद्दाख से चीनी मुठभेड़ में हमारे कमांडिग ऑफ़िसर और दो सैनिकों की शहादत का समाचार मिला है. भावपूर्ण नमन. सरकार से इन हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति के स्पष्टीकरण की अपेक्षा है.
सेना ने इस बारे में एक संक्षिप्त बयान जारी करते हुए कहा कि गलवान घाटी में तनाव कम करने की प्रक्रिया के दौरान सोमवार रात को संघर्ष हो गया, इस संघर्ष के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए.
गौरतलब है कि बीते पिछले पांच हफ्तों से गलवान घाटी में बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने खड़े थे, ये घटना भारतीय सेना प्रमुख एम एम नरवणे के उस बयान के कुछ दिन बाद हुई है. जिसमें उन्होंने कहा था कि दोंनों देशों के सैनिक गलवान घाटी से पीछे हट रहे हैं.

गलवान वैली, लद्दाख से चीनी मुठभेड़ में हमारे कमांडिग ऑफ़िसर और दो सैनिकों की शहादत का समाचार मिला है. भावपूर्ण नमन.
सरकार से इन हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति के स्पष्टीकरण की अपेक्षा है.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 16, 2020

The post लद्दाख में सीमा पर चीन से संघर्ष में 3 भारतीय सैनिक शहीद, अखिलेश ने ट्वीट कर सरकार से मांगा स्पष्टीकरण appeared first on AKHBAAR TIMES.