बड़ी खबरः यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाईकोर्ट से मिली जमानत

Share and Spread the love

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के करीबी और उत्तर प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दे दी है. हाईकोर्ट के फैसले से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई.
प्रवासी मजदूरों के बस मुहैया कराने को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उपनर धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. 3 जून को लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था. काफी मशक्कत के बाद आज उन्हें जमानत मिल गई.
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 1000 बसें देने की पेशकश की थी. पहले तो सरकार ने उनकी बात को अनसुना किया मगर कुछ दिनों के बाद प्रस्ताव स्वीकारते हुए बसों की जानकारी मांगे.

कांग्रेस ने जो जानकारी दी उसमें सरकार ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इसमें दिए गए कुछ नंबर बसों के नहीं बल्कि दोपहिया वाहनों और टैक्सी के हैं. इसके बाद राजनीतिक गतिरोध शुरू हो गया. कांग्रेस और योगी सरकार एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे.
मामला बढ़ता देख सरकार ने प्रियंका गांधी के निजी सचिव और अजय कुमार लल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. कई दिनों के बाद कांग्रेस ने सभी बसों को राजस्थान वापस भेज दिया.
The post बड़ी खबरः यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाईकोर्ट से मिली जमानत appeared first on AKHBAAR TIMES.