कोरोनाः पीएम मोदी ने ‘पंजाब माडल’ की तारीफ, कहा सभी राज्यों को इसे अपनाना चाहिए

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों को लेकर उससे निपटने और रोकथाम की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान उन्होंने देश में हो रही कोरोना से मौतों पर दुख जताया.
इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए पंजाब सरकार द्वारा अपनाए गए कदमों की प्रशंसा करते हुए अन्य राज्यों से भी इसे अपनाने के लिए कहा. पंजाब सरकार कोरोना से निपटने के लिए घर-घर में सर्विलांस का तरीका अपना रही है.

पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब सरकार द्वारा अपनाए गए माडल के बारे में जानकारी दी. इसके बाद पीएम मोदी ने सभी राज्यों को ऐसी ही रणनीति अपनाने को कहा. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को एक ग्रुप की स्थापना करने का सुझाव दिया.
उन्होंने कहा कि इस ग्रुप में कुछ मुख्यमंत्रियों को भी शामिल किया जाना चाहिए. इस ग्रुप में देश में अर्थव्यवस्था और राज्य सरकारों पर कोविड 19 से हो रहे विनाशकारी प्रभाव को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार की प्रतिक्रिया पर चर्चा करे और उसका क्रियांन्वयन करें. मुख्यमंत्री कैप्टन सिंह अमरिंदर ने इस दौरान ये भी आग्रह किया कि केंद्र सरकार राज्यों के साथ नजदीकी के साथ काम करें ताकि महामारी और लाकडाउन के प्रभाव से उत्पन्न हालातों को निपटा जा सके.
The post कोरोनाः पीएम मोदी ने ‘पंजाब माडल’ की तारीफ, कहा सभी राज्यों को इसे अपनाना चाहिए appeared first on AKHBAAR TIMES.