अखिलेश यादव ने आज अयोध्या के सपा नेता पवन पांडेय सहित इन नेताओं से की बातचीत

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अयोध्या के पूर्व विधायक और सपा सरकार के पूर्व मंत्री पवन पांडेय सहित तमाम नेताओं से वीडियो कॉलिंग के जरिए बातचीत की और उनसे हालचाल जाना.
अयोध्या के सपा नेताओं ने अखिलेश यादव को बताया कि अयोध्या में भाजपा द्वारा विकास कार्य नहीं किए जाने से लोग बहुत दुःखी हैं. कोरोना भी नोटबंदी जैसी बीमारी है. इसकी रोकथाम के लिए प्रभावी उपाय नहीं हो रहे हैं.
पवन पाण्डेय ने बताया कि समाजवादी सरकार में पंचकोसी और 14 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में पारिजात, मौलश्री, नीम, पाकड़, सहित पौराणिक और औषधीय वृक्ष लगाए गए थे. 15 करोड़ खर्च कर अयोध्या में भजन स्थल बना था. यहां सतसंग भवन, रैन बसेरा तथा नेता जी सुभाष म्यूजियम बनाया गया. अयोध्या में अण्डर ग्राउण्ड केबलिंग भी की गई थी.

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में राम की पौड़ी में अविरल जल बहाव तथा सुन्दर लाइटिंग की व्यवस्था, घाटों पर चेंजरूम, कोरिया की रानी की याद में 50 करोड़ की लागत से विशाल पार्क का निर्माण, बाईपास से मोहबरा तक मार्ग का चौड़ीकरण, टेढ़ी बाजार से अशर्फी भवन के आगे तक सड़क निर्माण भी हुआ.
इस अवसर पर वार्ता स्थल सूर्यकुण्ड, दर्शननगर स्थित सूर्य भगवान के मंदिर के निकट समाजवादी छात्रसभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सिंह, रक्षा राम यादव, शमशेर यादव, एजाज खान, अनुराग सिंह छोटू, हरेन्द्र सिंह तथा संजय यादव श्रेत्रवासी उपस्थित रहे.
इसके बाद अखिलेश ने लखनऊ के अभय यादव से नौजवानों की गतिविधियां एवं रोजगार के बारे में चर्चा की. फतेहपुर के परवेज से उन्होंने क्षेत्रीय गतिविधियों पर चर्चा की. उन्होंने सीवर लाइन की दिक्कत के बारे में बताया. सुल्तानपुर के दीपू श्रीवास्तव ने बताया कि इस क्षेत्र में प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में आए है जो बड़ी परेशानी में दिन काट रहे हैं. भाजपा सरकार उनकी समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दे रही है.
The post अखिलेश यादव ने आज अयोध्या के सपा नेता पवन पांडेय सहित इन नेताओं से की बातचीत appeared first on AKHBAAR TIMES.