सोनिया गांधी के नक्शेकदम पर चले तेजस्वी यादव, कहा असमर्थ बिहार सरकार को देंगे 50 ट्रेनों का किराया

Share and Spread the love

प्रवासी भारतीयों को उनके घर पहुंचाने का मुद्दा अब राजनीतिक रंग लेता हुआ नजर आ रहा है. इसकी शुरुआत प्रवासी मजदूरों से किराए को लेकर हुई और विपक्ष ने इस मामले में सत्ता रुढ़ पार्टी को घेरना शुरु किया.
विपक्षियों का कहना था कि संकट की इस घड़ी में जो प्रवासी मजदूर हैं तो खुद ही इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे में उनसे किराया लेना गलत है.इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एलान किया कि कांग्रेस प्रवासियों के टिकट का खर्चा खुद उठाने के लिए तैयार हैं.

अब बिहार में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में तेजस्वी यादव ने भी 50 ट्रेनों का किराया देने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि हम गरीब बिहारी मजदूर भाईयों की तरफ से इन 50 रेलगाड़ियों का किराया असमर्थ बिहार सरकार को देंगे. सरकार आगामी 5 दिनों में ट्रेनों का बंदोबस्त करें, पार्टी इसका किराया तुरंत सरकार के खाते में ट्रांसफर कर देगी.
गौरतलब है कि गृह मंत्रालय के दिशा निर्देशानुसार राज्य सरकार को ही ट्रेनों को प्रबंध करना है. उन्होंने कहा कि हम राज्य सरकार से आग्रह करते हैं कि वे मजदूर भाईयों से किराया ना लें क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी के रुप में बिहार में राजद 50 ट्रेनों का किराया देने के लिए तैयार है. आरजेडी उनके किराए की राशि राज्य सरकार को चेक के माध्यम से जब सरकार कहें उन्हें सौंप देगी.
The post सोनिया गांधी के नक्शेकदम पर चले तेजस्वी यादव, कहा असमर्थ बिहार सरकार को देंगे 50 ट्रेनों का किराया appeared first on AKHBAAR TIMES.