राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा गरीब को सीधे पैसा दें, मुनाफा कमाना बंद करें

Share and Spread the love

देश में कोरोना वायरस फैलने की रफ़्तार अब काफी बढ़ चुकी है. हालांकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. देशव्यापी लॉकडाउन से गरीब और माध्यम वर्ग को सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मध्य वर्ग और गरीबों को सीधे पैसा दिया जाए.
लॉकडाउन के बाद से ही कांग्रेस पार्टी की यह मांग रही है. राहुल गाँधी भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि सरकार गरीबों के खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर करे. अब राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में पेट्रोलियम पदार्थों पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी का मामला उठाया है.
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी इस मुश्किल समय की जरूरत ये है कि गरीबों और माध्यम वर्ग के हाथ में सीधे पैसे दिए जाएं, उनकी मजबूरी से मुनाफा कमाना बंद करें.

PM Modi, these tragic times dictate putting money directly in the hands of middle class and poor. STOP profiteering from their misery. #ModiStopLootingIndia pic.twitter.com/g7wRhBWJxf
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 16, 2020
अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस पात्र का भी जिक्र किया जो उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा था. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के बीच पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ कम लिए हैं. ऐसे वक्त में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाने से उनकी दुश्वारियां और भी बढ़ रही हैं. उन्होंने बढ़ाए गए पेट्रोल डीजल के दाम वापस लेने के लिए कहा.
The post राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा गरीब को सीधे पैसा दें, मुनाफा कमाना बंद करें appeared first on AKHBAAR TIMES.