देश भर में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री निशंक ने उठाया ये बड़ा कदम

Share and Spread the love

IMAGE CRDIT-SOCIAL MEDIAमानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी व स्कूल एजुकेशन एंड लिटरेसी डिपार्टमेंट के पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की. इस बैठक का उद्देश्य कोरोना वायरस के बीच पढाई को लेकर मौजूदा हालातों की समीझा करना था.
गौरतलब है कि देश भर के स्कूल कोरोना वायरस के उपजे संकट के कारण मार्च के महीने से ही बंद हैं. इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय का कहना था कि इन्हें खोलने का विचार जुलाई में किया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से साफ कर दिया गया है कि स्कूल खोलने को लेकर कोई भी फैसला जुलाई के महीने में किया जाएगा.

स्कूल खोलने को लेकर बोले शिक्षा मंत्री, जुलाई के महीने में लिया जाएगा फैसला
हालांकि इसके लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से भी फीडबैक लिया जाएगा. इसके बाद ही किसी प्रकार का कोई निर्णय लिया जाएगा.
हालांकि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अगस्त में स्कूल खोले जाने को लेकर नए समीकरणो को जन्म दे दिया था, निशंक ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि 15 अगस्त के बाद स्कूलों को खोला जा सकता है. उनका इरादा सीबीएसई समेत सभी परिणामों को 15 अगस्त तक घोषित करने का है.
The post देश भर में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री निशंक ने उठाया ये बड़ा कदम appeared first on AKHBAAR TIMES.