चीन मामले पर केंद्र को मिला राजद का समर्थन, तेजस्वी ने कहा- हम साथ देंगे

Share and Spread the love

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनातनी जारी है. इस बीच बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया है. साथ ही उन्होंने चीन मामले पर सरकार द्वारा लिए जाने वाले फैसले पर साथ देने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि सरकार जो भी कदम उठाएगी हम साथ देंगे.
तेजस्वी ने कहा कि सीमा की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री प्रत्येक जरुरी कदम उठाएं. हमारी सेना दुश्मनों को जवाब देने में सक्षम है. हालांकि पड़ोसी देशों के साथ बनी स्थिति को लेकर उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया.
तेजस्वी ने कहा कि आखिर क्या बात है कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है तभी से पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध ख़राब होने लगे हैं. बांग्लादेश, नेपाल, मॉरिशस जैसे देशों के साथ भी हमारे रिश्ते बिगड़ रहे हैं.
तेजस्वी यादव ने बिहार के शहीद कुंदन के परिजनों से बातचीत की. उन्हें भरोसा दिया कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है. सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.
नेपाल के साथ संबंधों पर तेजस्वी ने का कि हम सदियों से अच्छे पड़ोसी की तरह रह रहे हैं. भारत और नेपाल के बीच हमारे शादी-विवाह और खेती-बाड़ी का संबंध है. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कुछ न कुछ कमी जरुर हुई है, जिसके चलते पड़ोसियों के साथ हमारे संबंधों में खटास आई है.
तेजस्वी ने कहा कि भाजपा को चाहिए कि वर्चुअल रैली से ज्यादा पड़ोसी देशों से संबंध सुधारने पर ध्यान दे. इससे जनता को लाभ मिलेगा और पड़ोसी देशों के साथ संबंध मधुर होंगे.
The post चीन मामले पर केंद्र को मिला राजद का समर्थन, तेजस्वी ने कहा- हम साथ देंगे appeared first on AKHBAAR TIMES.