सोनिया गांधी से मिले BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के सुर, भूखे मजदूरों से किराया वसूलना कैसी नैतिकता

Share and Spread the love

लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों की घर वापसी स्पेशल ट्रेन के जरिए कराने का फैसला लिया गया, लेकिन इसके लिए वसूले जा रहे किराए को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी मोदी सरकार पर प्रवासी मजदूरों से रेल टिकट का किराया वसूलने को लेकर निशाना साधा है.
सुब्रमण्यम स्वामी की ये प्रतिक्रिया ऐसे वक्त पर आई है जब ऐसा कहा जा रहा है कि अपने गृह राज्य वापस जाने के लिए मजदूरों से यात्रा शुल्क वसूला जा रहा है. सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि इसका किराया पीएम केयर्स फंड से दिया जाना चाहिए.
राज्यसभा सांसद स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह भारत सरकार की कैसी नैतिकता है कि वह भूखे-प्यासे प्रवासी मजदूरों से उनकी यात्रा का शुल्क वसूल कर रही है. एयर इंडिया विदेश में फंसे भारतीयों को मुफ्त में वापस लेकर आई. यदि रेलवे मजदूरों का किराया देने से मना करती है तो इसे पीएम केयर्स फंड से दिया जाना चाहिए.

How moronic of the Government of India to charge steep rail fares from the half starved migrant labourers! Indians stranded abroad were brought back free by Air India. If Railways refuse to budge then why not make PM CARES pay instead?
— Subramanian Swamy (@Swamy39) May 4, 2020

इससे पहले रेलवे की ओर से जारी की गयी गाइडलाइन्स में कहा गया था कि वह राज्य सरकारों से श्रमिक स्पेशल ट्रेन टिकट का शुल्क ले रही है. इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सरकार पर निशाना साध चुके हैं.
The post सोनिया गांधी से मिले BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के सुर, भूखे मजदूरों से किराया वसूलना कैसी नैतिकता appeared first on AKHBAAR TIMES.