मणिपुर में बीजेपी संकट में, आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी कांग्रेस

Share and Spread the love

मणिपुर में आज कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर दावा पेश करने जा रही है, कांग्रेस ने गुरुवार को गर्वनर से समय मांगा था, बीजेपी के 3 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए है जिसके बाद कांग्रेस के पास विधायकों की संख्या 24 हो गई है. वहीं एनपीपी ने भी अपने 4 विधायकों के समर्थन को बीजेपी सरकार से वापस ले लिया है.
इसके अलावा 1 एलजेपी और 1 निर्दलीय ने भी सरकार के साथ को छोड़ दिया है. जिससे बीजेपी सरकार संकट में आ गई है. आज कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी और पूर्व डिप्टी सीएम गायखंगम गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. मणिपुर में बीजेपी की सरकार संकट में आ गई है.

एनडीए गठबंधन में अभी तक एनपीपी के चार विधायक, निर्दलीय सहित दो विधायक और एनपीएफ के चार विधायक समर्थन दे रहे थे, इस तरह मणिपुर में बीजेपी को 32 विधायकों का समर्थन हासिल था. राज्यसभा चुनाव के चलते गठबंधन और पार्टी के भीतर मतभेद उभर गए और इसके बाद एनपीपी के चार विधायकों समेत तृणमूल कांग्रेस के 1 विधायक समेत 2 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था.
इसके अलावा 3 और विधायकों ने भी अपनी सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है जिससे बीजेपी की सरकार अल्पमत में आ गई है, देखा जाए तो अब बीजेपी के पास मात्र 19 विधायकों का ही समर्थन बचा हुआ है.
The post मणिपुर में बीजेपी संकट में, आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी कांग्रेस appeared first on AKHBAAR TIMES.