भारत-चीन विवाद पर बोले शिवपाल सिंह यादव, नेता जी की याद दिलाई चेतावनी

Share and Spread the love

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भारत-चीन सीमा विवाद के दौरान 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर शोक व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के रक्षा मंत्री रहते हूए नेता जी ने चीन को लेकर हमेशा सजग रहने को कहा लेकिन सरकारों ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया.
शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा कि नेता जी ने हमेशा से ही चेताया लेकिन सरकारें उदासीन रहीं, नेता जी ने हमेशा से ही इस बात को लेकर चेताया कि वास्तविक खतरा चीन से है लेकिन सरकारों ने साथ नहीं दिया.

शिवपाल सिंह यादव ने शहीद हुए सैनिकों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि 20 जवानों की शहादत से आहत हूं. इस मुश्किल घड़ी में संपूर्ण राष्ट्र उनके साथ है.
शिवपाल ने पहला ट्वीट कर लिखा कि #लद्दाख के #GalwanValley में चीन की सेना के साथ हुई झड़प में देश के 20 जवानों की शहादत की ख़बर से बेहद आहत हूं, निःशब्द हूं. इन जवानों के सभी परिजनों व प्रियजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। इस मुश्किल वक़्त में सम्पूर्ण राष्ट्र आपके साथ है.
शहादत को नमन… एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा चीन की चुनौती व खतरे को लेकर आदरणीय मुलायम सिंह यादव जी ने हमेशा चेताया है. नेता जी का मानना था कि देश को वास्तविक खतरा चीन से है. उन्होंने समय-समय पर देश की सभी सरकारों को चीन की चालबाजियों से सावधान किया है. लेकिन सभी सरकारें चीन के प्रति उदासीन रहीं हैं. अब जवाब देने का समय है.
The post भारत-चीन विवाद पर बोले शिवपाल सिंह यादव, नेता जी की याद दिलाई चेतावनी appeared first on AKHBAAR TIMES.