कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संजय झा को प्रवक्ता पद से हटाया, जानें क्या है वजह?

Share and Spread the love

कांग्रेस पार्टी ने संजय झा को प्रवक्ता पद से हटाया है. एक चिट्ठी जारी कर बताया गया है कि यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लिया है. पार्टी ने अपने नैशनल मीडिया पैनलिस्टों की सूची में दो नए नाम जोड़े हैं. सूची में अभिषेक दत्त और साधना भारती को शामिल किया गया है.
जारी की गयी चिट्ठी में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अभिषेक दत्त और साधना भारती को कांग्रेस के नैशनल मीडिया पैनलिस्ट के रूप में नियुक्ती को मंजूरी दी है.
कांग्रेस सेक्रेटरी ने कहा कि कांग्रेस प्रेसिडेंट ने संजय झा को कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. वहीं संजय झा को हटाए जाने के पीछे उनके हाल ही में दिए गए बयानों को माना जा रहा है.
संजय झा ने हाल ही में अपने एक इन्टरव्यू में कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है.
इसके अलावा उनका एक ट्वीट भी पार्टी लाइन से हटकर माना जा रहा है. उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा है कि यह समय चीन के खतरनाक अतिक्रमण के खिलाफ बारात में बिल्कुल परिपक्व राजनीतिक एकजुटता का है. आगे उन्होंने कहा कि मोदीजी ने अमारी कांग्रेस/यूपीए सरकार के बारे में अतीत में कई बार अपमानजनक बाटें कहीं जिसकी मुझे बिल्कुल परवाह नहीं. हमें इससे ऊपर उठाना है. हमने बदलना होगा. हमें एकजुट होना है.
The post कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संजय झा को प्रवक्ता पद से हटाया, जानें क्या है वजह? appeared first on AKHBAAR TIMES.