राहुल गांधी ने फिर उठाया सवाल, पूछा सैनिकों को बिना शस्त्र किसने भेजा और क्यों भेजा?

Share and Spread the love

लद्दाख की गलवां घाटी में भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद देश में गम और गुस्से का माहौल है. हर तरफ से एक ही मांग उठ रही है कि चीन को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए. पीएम मोदी ने कल कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.
भारत-चीन के बीच शुरू हुए गतिरोध के बाद से ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल कर रहे हैं. आज फिर उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि चीन ने भारतीय जवनों के शस्त्रहीन सैनिकों को शहीद करके बहुत बड़ा अपराध किया है. मैं पूछना चाहता हूं कि इन वीरों को बिना हथियार किसाने और क्यों भेजा, इसका कौन जिम्मेदार है.
इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए, उन्हें उनके परिवारों से छीन लिया गया. चीन ने हमारी जमीन हड़पी है, प्रधानमंत्री जी आप चुप क्यों हैं, आप कहां छुप गए हैं, आप बाहर आइये, पूरा देश हमसब आपके साथ खड़े हैं, बाहर आइये देश को सच्चाई बताइये डरिए मत.

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री जी आप चुप क्यों हैं, क्या छुपा रहे हैं. बहुत हो गया, हमें ये जानने की जरूरत है कि क्या हुआ, चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारे सैनिकों को नुकसान पहुंचाने की, उसने हमारी जमीन हड़पने की जुर्रत कैसे की. राहुल गांधी सैनिकों की शहादत पर संवेदना प्रकट कर चुके हैं.
बता दें कि भारतीय सेना की ओर से जानकारी दी गई कि चीन से झड़प में हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए. दावा ये भी किया जा रहा है कि चीन को काफी नुकसान हुआ है मगर चीन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. दोनों देशों के बीच तनाव को काम करने के लिए लगातार बाचतीच भी चल रही है.

The post राहुल गांधी ने फिर उठाया सवाल, पूछा सैनिकों को बिना शस्त्र किसने भेजा और क्यों भेजा? appeared first on AKHBAAR TIMES.