विधान परिषद भेजे जा सकते है तेजप्रताप यादव, राजद की सुपर रणनीति?

Share and Spread the love

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को राजद विधान परिषद भेज सकती है. तेजप्रताप यादव इस समय महुआ सीट से विधायक है. लेकिन इस बात की चर्चा है कि विधानसभा की सीट छोड़कर विधान परिषद भेजे सकते हैं.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेजप्रताप यादव इस बार विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजद विधान परिषद में जातीय समीकरण बिठाने के लिए अति पिछड़ा और अल्पसंख्यक कोटे से एक-एक उम्मीदवार को विधान परिषद भेज सकती है.

वहीं सूत्रों का कहना है कि राजद के अंदर किसी उच्च जाति से खासकर राजपूत समाज से विधान परिषद प्रत्याशी बनाने की मांग हो रही है, कहा ये जा रहा है कि भूमिहार समाज से राजद ने एडी सिंह को राज्यसभा भेजा है तो ऐसे में राजपूतों को भी विधान परिषद में उम्मीदवारी मिलनी चाहिए.
बिहार विधान परिषद की नौ सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं फिलहाल सभी सीटें बीजेपी के कोटे की हैं लेकिन इस बार विधानसभा में दलों की मजबूती के हिसाब से देखा जाए तो तीन सीटें राजद के खाते में जाएंगी तो वहीं एक सीट सहयोगी दल कांग्रेस के पास जाएगी. जदयू और बीजेपी के पास क्रमशः 3 और 2 सीटों के बीच बंटवारा होगा.
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजद ने पहले ही सीएम के चेहरे के रुप में तेजस्वी यादव को चेहरा घोषित किया है, ऐसे में पार्टी के लोगों को लगता है चुनाव के समय ऐसा किसी प्रकार का कोई कंफ्यूजन ना पैदा हो. इसी वजह से तेजप्रताप यादव को विधान परिषद में भेजा सकता है.
The post विधान परिषद भेजे जा सकते है तेजप्रताप यादव, राजद की सुपर रणनीति? appeared first on AKHBAAR TIMES.