चीन को लेकर ओमप्रकाश राजभार ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल

Share and Spread the love

योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री रहे और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने चीन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार से सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा है कि किस तरह से चीन ने भारतीय बाजारों पर अपना कब्ज़ा जमाया है, क्या सरकार इन पर लगाम के लिए कदम उठाएगी.
उन्होंने चीनी बैंकों को लाइसेंस दिए जाने का मामला भी उठाया है. उन्होंने सरकार से पूछा है कि क्या अब इन चीनी बैंक शाखाओं के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे.
अपने ट्वीट में सुभसपा प्रमुख ने लिखा कि भारत के उपभोक्ता बाजारों पर चीन का कब्ज़ा हो चुका है. क्या केंद्र सरकार चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके निरस्त करेगी? चीनी बैंक को हिंदुस्तान में शाखा खोलने का लाइसेंस वापस या रद्द करेगी? क्या चीन से आयत बंद किया जाएगा? सरकार इन बिंदुओं पर भी अपनी नीतियां स्पष्ट करे.

भारत के उपभोक्ता बाजारों पर चीन का कब्ज़ा हो चुका है,क्या केंद्र सरकार चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके निरस्त करेगी? चीनी बैंक को हिंदुस्तान में शाखा खोलने का लाइसेंस वापस रद्द करेगी? क्या चीन से आयात बंद किया जाएगा? सरकार इन बिंदुओं पर भी अपनी नीतियां स्पष्ट करें!!
— Om Prakash Rajbhar (@oprajbhar) June 17, 2020

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि चीन हमारी सीमा में घुसने में कामयाब हो गया केंद्र सरकार तत्काल चीन से सभी व्यवसायी रिश्ता ख़त्म करें, जो ठेका चीन की कंपनी को दिया गया उसको रद्द करे, अगर ऐसा होता है तो हम विश्वास दिलाते हैं, सुभसपा भागीदारी संकल्प मोर्चा पूरी तरह से सरकार के साथ है.
The post चीन को लेकर ओमप्रकाश राजभार ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल appeared first on AKHBAAR TIMES.