उपचुनाव से पहले बीजेपी को करारा झटका, भाजपा नेता ने कांग्रेस का थामा दामन

Share and Spread the love

image credit-social mediaमध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर राजनीतिक उठापटक तेज होती हुई नजर आ रही है.दोनों ही दलों के नेता एक-दूसरे के बड़े नेताओं को अपने ओर लाने का प्रयास कर रहे हैं, इसी क्रम में आज मुरैना से भाजपा नेता अजब सिंह कुशवाहा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.
भाजपा नेता अजब सिंह को सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. अजब सिंह को भाजपा ने साल 2018 के विधानसभा चुनावों में मुरैना जिले की सुमावली सीट से टिकट दिया था. इस चुनाव में वो कांग्रेस प्रत्याशी ऐंदल सिंह कंषाना से हार गए थे. लेकिन हाल ही में प्रदेश में हुए सियासी फेरबदल ने सारे आंकडों को बदल कर रख दिया है.
Image credit- social mediaऐंदल सिंह भी सिंधिया समर्थकों के साथ विधायकी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं. उनके इस्तीफे से ये सीट खाली हो गई है. अब ये उम्मीद लगाई जा रही है कि कुशवाहा को कांग्रेस की ओर से टिकट मिल सकता है. यदि ऐसा हुआ तो दोनों नेता पाला बदलकर चुनाव में दम भरते हुए नजर आएंगे.
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 विधायकों के पार्टी छोड़ने के साथ कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी. इसके बाद सूबे में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनी थी. 22 विधायकों के इस्तीफे के साथ और दो सीटों के खाली होने से 24 सीटों पर उपचुनाव होना है.
The post उपचुनाव से पहले बीजेपी को करारा झटका, भाजपा नेता ने कांग्रेस का थामा दामन appeared first on AKHBAAR TIMES.