राज्यसभा का रणः सिंधिया, दिग्विजय और सोलंकी की जीत मानी जा रही तय, बरैय्या को उपचुनाव में ..

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAमध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनावों में दो भाजपा और 1 सीट कांग्रेस के खाते में जाना तय मानी जा रही है. भाजपा ने पहली वरीयता ज्योदिरादित्य सिंधिया तो दूसरी वरीयता सुमेर सिंह सोलंकी को दी है. वहीं कांग्रेस ने पहली वरीयता दिग्विजय सिंह तो दूसरी पर फूलसिंह बरैया को रखा है.
फूल सिंह की दूसरी वरीयता होने के कारण हार तय मानी जा रही है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फूलसिंह बरैय्या को कांग्रेस उपचुनाव के मैदान में उतार सकती है.
परिणाम आने के पहले और वोटिंग के समय दोनों ही दल आखिरी समय तक निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में लाने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रहे हैं. एक -एक वोट के लिए खींचतान मची हुई है.
Image credit- social mediaसपा-बसपा, निर्दलीय विधायकों का कांग्रेस के पाले से खींचकर अपने पक्ष में करने की कोशिश करना, कांग्रेस को जीतने वाले उम्मीदवार को निर्धारित से दो वोट ज्यादा दिलाने की रणनीति बनाना, ये बताता है कि कोई भी दल जोखिम उठाना नहीं चाह रहा है.
कांग्रेस की कोशिश है कि उसके प्रथम वरीयता के उम्मीदवार में कोई चूक ना हो जाए इसलिए 52 की जगह 54 विधायकों से कह दिया गया है कि वे दिग्विजय सिंह को ही वोट करें.
The post राज्यसभा का रणः सिंधिया, दिग्विजय और सोलंकी की जीत मानी जा रही तय, बरैय्या को उपचुनाव में .. appeared first on AKHBAAR TIMES.