गलवान घाटी को लेकर आज होगी सर्वदलीय बैठक, जानें कौन होगा शामिल?

Share and Spread the love

गलवान घाटी में चल रहे संघर्ष को लेकर देश में नाराजगी है. चीन को जवाब देने की आवाज उठाई जा रही है. इस बीच इस पर चर्चा के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जिसमें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. बैठक में चीन को लेकर जारी विवाद और मौजूदा हालात पर चर्चा होगी.
यह बैठक आज शाम को पांच बजे वर्चुअल तरीके से होगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार सहित कई दिग्गज नेता बैठक का हिस्सा हो सकते हैं. हालांकि कुछ राजनीतिक दलों को बैठक के लिए न्योता न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई है.
बैठक में 17 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं. जो नेता इस बैठक का हिस्सा बन सकते हैं- सोनिया गांधी, एमके स्टॅलिन, एन चंद्रबाबू नायडू, जगन रेड्डी, शरद पवार, नीतीश कुमार, डीजी राजा, सीताराम येचुरी, नवीन पटनायक, के चंद्रशेखर राव, ममता बनर्जी, सुखबीर बादल, चिराग पासवान, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, हेमंत सोरेन और मायावती.
जबकि आम आदमी पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल को न्योता न मिलने पर नाराजगी जाहिर की है. तेजस्वी यादव ने पूछा है कि किस मानदंड के आधार पर पार्टियों को बुलाया गया.
जबकि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि केंद्र में एक अहंकार ग्रस्त सरकार चल रही है. आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है. पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है. 4 सांसद हैं. देशभर में संगठन लेकिन किसी महत्वपूर्ण विषय पर बीजेपी को ‘आप’ की राय नहीं चाहिए.
The post गलवान घाटी को लेकर आज होगी सर्वदलीय बैठक, जानें कौन होगा शामिल? appeared first on AKHBAAR TIMES.