राज्यसभा चुनाव में सपा व बसपा ने कांग्रेस को दिया झटका, बीजेपी प्रत्याशी को दिया वोट

Share and Spread the love

देश के 8 राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. सभी राजनैतिक दल जोड़-तोड़ कर अपने प्रत्याशी को विजयी बनाने की कोशिश में हैं. पूरे चुनाव की सबसे चौंकाने वाली खबर ये है कि भाजपा के धुर विरोधी माने जाने वाले सपा और बसपा के विधायकों ने इस चुनाव में कांग्रेस को छोड़ भाजपा के प्रत्याशी को समर्थन दे दिया.
ये जानकारी मध्यप्रदेश से सामने आ रही है. मध्यप्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार हैं जबकि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा है.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAबीजेपी की ओर से 113 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया. जबकि कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं. कांग्रेस की एक सीट तो तय है मगर दूसरी सीट पर हार मिलती दिख रही है. एक सीट के लिए 52 विधायकों की जरूरत है.
जानकारी के मुताबिक बसपा के दो और सपा के एक विधायक ने कांग्रेस को छोड़ बीजेपी प्रत्याशी को समर्थन दिया है. राज्यसभा चुनाव के बाद जल्द ही मध्यप्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं. उसमे किस तरह के समीकरण बनते हैं ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा.
The post राज्यसभा चुनाव में सपा व बसपा ने कांग्रेस को दिया झटका, बीजेपी प्रत्याशी को दिया वोट appeared first on AKHBAAR TIMES.