राज्यसभा चुनाव में सीएम शिवराज के ‘धोबी पछाड’ से कांग्रेस हुई पस्त

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश की सियासत हर दिन करवट बदल रही है, इसी घटनाक्रम के बीच बीजेपी एक बार फिर कांग्रेस पर भारी पड़ती रहुई नजर आ रही है, कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के बाद फ्रंट लाइन पर खेलते हुए शिवराज सिंह चौहान ने विरोधियों के हर दांव को चित कर दिया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उपचुनाव की तैयारियों में जोर शोर से जुटी बीजेपी को करारा झटका दिया है.
राज्यसभा की 2 सीटों पर जीत का दावा करने वाली कांग्रेस को उसने बड़ा झटका दिया, और सूबे में सपा बसपा और निर्दलीय विधायकों को अपने खेमे में खड़ा कर दिया.
राज्यसभा चुनाव से पहले सुबह 9 बजे विधानसभा में वोटिंग करने वाले शिवराज सिंह चौहान का कांफिडेंस लेवल बता रहा था कि राज्यसभा चुनाव में जीत का शंखनाद हो चुका है.

पिछले दिनों शिवराज ने विभिन्न क्षेत्रों के कांग्रेसियों को अपने पाले में कर लिया, इसके साथ ही सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी की ओर रुख मोड़ दिया.
वही कांग्रेस को ये उम्मीद थी कि सपा, बसपा साथ दें या ना दें लेकिन निर्दलीय विधायक उनके साथ रहेंगे. वहीं बसपा की बात की जाए तो उपचुनावों में 24 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है, ऐसे में बीएसपी के 2 विधायकों का बीजेपी के करीब जाने पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है.
The post राज्यसभा चुनाव में सीएम शिवराज के ‘धोबी पछाड’ से कांग्रेस हुई पस्त appeared first on AKHBAAR TIMES.