राज्यसभा चुनाव में पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचा ये विधायक, ये थी वजह

Share and Spread the love

देश के 8 राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. सभी राजनैतिक दल जोड़-तोड़ कर अपने प्रत्याशी को विजयी बनाने की कोशिश में हैं. मध्यप्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. चुनाव नतीजे आज ही आ जाएंगे.
मध्यप्रदेश राज्यसभा चुनाव के दौरान कालापीपल विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचे. इसके पीछे वजह ये थी कि वो कोरोना संक्रमित हैं. चुनाव के लिए जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार वो पीपीई किट पहनकर सबसे आखिर में वोट डालने पहुंचे. ऐसा इसलिए किया गया ताकि संक्रमण दूसरों में न फैलने पाए.

मध्यप्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार हैं जबकि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा है. बीजेपी की ओर से 113 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया. जबकि कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं.
कांग्रेस की एक सीट तो तय है मगर दूसरी सीट पर हार मिलती दिख रही है. एक सीट के लिए 52 विधायकों की जरूरत है. जानकारी के मुताबिक बसपा के दो और सपा के एक विधायक ने कांग्रेस को छोड़ बीजेपी प्रत्याशी को समर्थन दिया है. राज्यसभा चुनाव के बाद जल्द ही मध्यप्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं.

मध्यप्रदेश: कांग्रेस का एक कोरोना पॉजिटिव विधायक राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के लिए पीपीई किट पहनकर विधानसभा पहुंचा। मध्यप्रदेश में आज राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। #RajyaSabhaElection #COVID19 pic.twitter.com/nDIKJlZY6P
— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 19, 2020

The post राज्यसभा चुनाव में पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचा ये विधायक, ये थी वजह appeared first on AKHBAAR TIMES.