चीन को लेकर पीएम की सर्वदलीय बैठक में न बुलाए जाने पर भड़के ये दो बड़े दल के नेता

Share and Spread the love

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 वीर जवानों की शहादत के बाद पूरा देश गम और गुस्से में है. सभी एक सुर में चीन से अदला लेने की मांग कर रहे हैं. विपक्षी दलों ने सरकार को अपना समर्थन देते हुए कहा कि वो चीन के खिलाफ कड़े कदम उठाए.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन से चल रहे गतिरोध को लेकर आज शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शामिल होने की संभावना है. राजद और आम आदमी पार्टी ने इस बैठक में न बुलाए जाने को लेकर सरकार से नाराजगी जाहिर की है.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए पूछा कि उनकी पार्टी को इस बैठक के लिए आमंत्रित क्यों नहीं किया गया. राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि सर्वदलीय बैठक का मतलब ये होता है कि हम सभी को अपने विचार रखने की अनुमति दी जाए.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी नाराजगी जताते हुए कहा कि केंद्र में एक अजीबोगरीब सरकार है. उन्होंने कहा कि हमारी दिल्ली में सरकार है, पंजाब में हम मुख्य विपक्षी पार्टी हैं. ऐसे महत्वपूर्ण विषय पर क्या आम आदमी पार्टी के विचारों की जरूरत नहीं. उन्होंने कहा कि देश इंतेजार में है कि बैठक में पीएम मोदी क्या बोलेंगे.

Dear @DefenceMinIndia @PMOIndia, Just wish to know the criteria for inviting political parties for tomorrow’s #AllPartyMeet on #GalwanValley. I mean the grounds of inclusion/exclusion. Because our party @RJDforIndia hasn’t received any message so far.
— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) June 18, 2020

Dear @narendramodi ji Meeting called to deliberate on matters of national security must transcend d walls of parochial bureaucratic mindset.We stand in solidarity with govt but martyrdom of forcess indeed leave a message to be adressed beyond ‘number game’ pic.twitter.com/LpdA6PKIqP
— Manoj Kumar Jha (@manojkjhadu) June 19, 2020

भारत-चीन सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री जी के द्वारा बुलायी गयी बैठक में तीन बार के चुने हुए मुख्यमंत्री व @AamAadmiParty के राष्ट्रीय संयोजक @ArvindKejriwal को न शामिल किया जाना भेदभाव पूर्ण फ़ैसला है । pic.twitter.com/6TH1ptPdx2
— Sanjay Singh AAP (@SanjayAzadSln) June 19, 2020

The post चीन को लेकर पीएम की सर्वदलीय बैठक में न बुलाए जाने पर भड़के ये दो बड़े दल के नेता appeared first on AKHBAAR TIMES.