राज्यसभा चुनाव परिणाम 2020ः जाने किस राज्य में कौन कितनी सीटें जीता

Share and Spread the love

देश की 24 राज्यसभा सीटों पर आज मतदान प्रक्रिया मुकम्मल हो गई. कई सीटों पर नतीजे पहले ही तय हो चुके थे मगर कई सीटों पर कड़ी टक्कर भी देखने को मिली. अब धीरे-धीरे चुनाव नतीजे आने शुरू हो गए हैं.
आंध्रप्रदेश की चारों सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. यहां से पिल्ली सुभाषचंद्र बोस, नाथवाणी परिमल, मोपीदेवी वेंकट रमणा और अल्ला अयोध्या रामी रेड्डी को जीत मिली.
अरूणाचल प्रदेश की एक सीट पर बीजेपी प्रत्याशी नबाम रेबिया को जीत मिली. झारखंड की 2 सीटों में से एक पर बीजेपी के दीपक प्रकाश तो दूसरे पर जेएमएम के शिबू सोरेन को जीत हासिल हुई.
मध्यप्रदेश की तीन सीटों में से 2 पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस को जीत मिली. बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी व कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह जीते.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAमणिपुर की एकमात्र सीट पर बीजेपी के महाराज संझाओ लीसेम्बा को जीत मिली. मेघालय की एक सीट पर एनपीपी के वाइवेइरो खरलुखी को जीत मिली.
कर्नाटक की 4 सीटों में से दो पर बीजेपी एक पर कांग्रेस और एक पर जेडीएस को जीत मिली. यहां से बीजेपी के अशोक गस्ती, ईरना बी कदादी, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और जेडीएस के एचडी देवेगौड़ा जीते.
राजस्थान की 3 सीटों में से दो पर कांग्रेस और एक पर बीजेपी जीती. यहां कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी व बीजेपी के राजेंद्र गहलोत जीते. गुजरात की 4 व मिजोरम की एक सीट पर नतीजे आना अभी बाकी हैं.
The post राज्यसभा चुनाव परिणाम 2020ः जाने किस राज्य में कौन कितनी सीटें जीता appeared first on AKHBAAR TIMES.