राजस्थान में कांग्रेस ने जीती दो सीटें, भाजपा को एक पर मिली जीत, एक वोट BJP का रिजेक्ट

Share and Spread the love

राजस्थान में तीन सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. एक सीट पर भाजपा को जीत मिली है. कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल को 64 वोट, नीरज डांगी को 59 वोट मिले. जबकि भाजपा के राजेन्द्र गहलोत को 54 वोट मिले. ओंकार सिंह लखावत को 20 वोट ही मिल पाए.
भाजपा का एक वोट रिजेक्ट हो गया. 2 मतदाता अनुपस्थित रहे. कांग्रेस को कुल 123 वोट मिले. भाजपा को कुल 74 वोट मिले. 200 में से कुल 198 वोट डाले गए.
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल तथा डूंगरगढ़ से सीपीएम विधायक गिरधारी लाल महिया अस्वस्थ्य होने के कारण वोट नहीं दे पाए. दोपहर 2 बजे तक 200 में से 193 वोट डाले जा चुके थे. इस बीच कांग्रेस विधायक वाजिब अली के वोट डालने को लेकर बीजेपी ने प्रतिरोध जताया. जिसके चलते मतदान शाम चार बजे तक खिंचा.
मतदान सुबह 9 बजे शुरू हुआ था. सबसे पहले भाजपा व उसके सहयोगी विधायक बस से विधानसभा पहुंचे. जबकि कांग्रेस की ओर से पहला वोट मुख्यमंत्री आशिक गहलोत ने डाला.
दो सीटों पर मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि अन्य दलों व निर्दलीय विधायकों को मैं बधाई और धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने हमारे उम्मीदवारों के लिए मतदान किया.
जीत दर्ज करने वाले केसी वेणुगोपाल दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं. जबकि नीरज डांगी अभी कांग्रेस महासचिव के पद पर कार्यरत हैं. वेणुगोपाल भी पार्टी में महासचिव पद पर ही इस वक्त हैं. जबकि भाजपा से जीत दर्ज करने वाले राजेन्द्र गहलोत राजस्थान में मंत्री रह चुके हैं.
The post राजस्थान में कांग्रेस ने जीती दो सीटें, भाजपा को एक पर मिली जीत, एक वोट BJP का रिजेक्ट appeared first on AKHBAAR TIMES.